India में Google Adsense कैसे Pay करता है,How Google AdSense Pays in India

Hello friends ,आप लोगो में से बहुत के मन में यह सवाल आता होगा कि Google AdSense India कैसे काम करता है या Google AdSense India के द्वारा हम कैसे पैसे कमा सकते है ? और यह हमें किस प्रकार पैसे देता है ?

Google AdSense ,bloggers द्वारा प्रयोगे किया जाने वाले सबसे popular monetization technique है .लेकिन यह फिर भी जो कि नए blogger users है, उनके लिए confusing बना रहता है वैसे तो इसका Dashboard easy -to use है. और इसे समझने के लिए कई webpages भी मौजूद है लेकिन इसके बावजूद sign up करने से लेकर account approve होने,account ban हो जाने ,optimization और भी दूसरी चीजे है जिनको लेकर mind में हमेशा सवाल उठते रहते है जो कि आम बात है.

और आज मैं आप को इससे सम्बंधित सवालो के जवाब देने वाली हूँ उम्मीद है कि इससे आप को मदद मिलेगी

Google AdSense India क्या है ?

Google AdSense India एक नेटवर्क है जोकि advertiser और publisher को आपस में जोड़ती है अर्थात यदि किसी कंपनी को अपना product का advertise करना हो ताकि उसका सामान ज्यादा से ज्यादा बिके इसके लिए Google Adwords के लिए sign up करता है जिसके बाद अब Google Adwords को उस कंपनी का advertise करना है जिसमे वहअपनी दूसरी कंपनी Google AdSense India की सहायता लेते है.

अर्थात Google AdSense India पर वह ऐसे लोगो को sign Up करवाती है जिनका अपना web blog ,application ,या कोई youtube channel मौजूद हो जिसके बाद Google AdSense India उन लोगो की websites पर अपना Ads दिखाती है और इस प्रकार वह उस company से लिए गए पैसे का कुछ अंश इन publishers के साथ बाटती है जो की इनके Ads को show करती है.

blogger के लिए Google AdSense India कमाई का एक बेहतर जरिया है, हलाकि Google AdSense India अपनी policy में काफी कड़ी है जोकि उन्ही लोगो की sites को वेरीफाई करते है जोकि उनकी policy को बढ़िया तरीके से पालन करे.

Google AdSense India के लिए कौन sign up कर सकता है.

Google AdSense India के लिए कोई भी sign up कर सकता है जिसका अपना blog ,websites ,application ,youtube channel ,इत्यादि हो लेकिन Google AdSense India पाना इतना भी आसान नहीं जितना की आप सोच रहे है जैसे मान ले की आप ने एक छोटा सा ब्लॉग बना लिया और डिरेक्टली Google AdSense India की लिए apply कर दे ऐसा नहीं होता, ऐसा करने पर आपका Application Approve नहीं होगा बल्कि रिजेक्ट हो जाएगा इसके लिए जरूरी है की आप के blog और websites के साथ साथ उसे पढ़ने और देखने वाले ढेर सारे विजिटर भी हो जो की ज्यादा महत्वपूर्ण है.

Google AdSense India पैसे किस माध्यम से देता है.(How Google AdSense Pays in India)

Google AdSense India कई माध्यमों से pay करता है जिसमे की EFT Transfer तथा Cheque महत्वपूर्ण है. अर्थात Google AdSense India आपके account में डायरेक्टली हर महीने की २१ तारीख को जमा कर देती है. या वह किसी भी माध्यम सेआपके घर Cheque भेजती है.(How Google AdSense Pays in India? EFT or Cheque)

Google AdSense India पर sign UP करते समय इन बातो पर विशेष ध्यान दे.
  1. sign UP करते समय सभी details को सही प्रकार से भरे.
  2. sign UP में उसी नाम का प्रयोग जिस नाम से आप ने bank में अपना account खोला हो क्योकि बाद में ये आप के account से ना मिलने पर आप के payment के समय दिक्कत कर सकती है.
  3.  Google AdSense India में वही address भरे जो की आप का अपना है क्योकि आप के अकाउंट में 10 $ होने पर आप के पास एक पिन आता है जो की उसी पते पर आता यही जो की आप ने भरा हो इसका मुख्य कारण आप के adress को वेरीफाई करना है जो की ज़रूरी है.

Google AdSense India से पैसा कमाने के लिए आप को कम से कम 100$ कमाने होंगे . 100$ पुरे होने के बाद ही यह आप को pay करती है.

UC NEWS पर न्यूज़ पोस्ट करके पैसे कैसे कमाएं,How To Publish On UC News App & Earn Money Online

हैदराबाद की आराधना ; एक 13 साल की लड़की का 68 दिनों का उपवास

Freelancing क्या है,Freelancing से Online पैसा कैसे कमाया जा सकता है?

2 thoughts on “India में Google Adsense कैसे Pay करता है,How Google AdSense Pays in India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.