Pixabay के Moblie App की मदद से Commercial Use के लिए Image ढूढे

Blogging करते समय प्रयोग की जाने वाली Images को चुनते समय Blogger से एक गलती हो जाती है जो की अधिकतर नए Blogger से होती है और वह ये की वो अपने Blog के लिए Directly Google से Image download कर लेते है.(free images for commercial use)

free images for commercial use

यदि आप भी ऐसी किसी भी प्रकार की गलती कर रहे है तो सावधान हो जाइये क्योकि इससे आप को legal issues को झेलना पड़ सकता है और इसके कारण आप की websites बंद भी हो सकती है तो आप इससे सावधान रहे.(free images for websites)

(free images no copyright)यदि आप google के अलावा किसी और की भी image उसके असली author की permission के बिना use कर रहे है तो भी आप उनके copyrights को voilate कर रहे है.

तो अब सवाल उठता है की यदि हमें अपने blogs या social media पर डालने के लिए image की आवश्यकता पड़ी तो हम कहा जाये.

तो इसका simple सा जवाब यह है की ऐसे बहुत से तरीके है जिनकी मदद से आप images को commercial use के लिए download कर सकते है और आप को यहाँ तक की author को credit देने की भी आवश्कता नहीं पड़ेगी.

तो आज मैं आप के साथ एक ऐसे ही mobile app को share करने जा रहा हूँ जिसकी मदद से कोई भी नया blogger या फिर social media influencer free images को प्राप्त कर सकता है और वो भी commercial use के लिए ,सीधा अपने phone से.(free images download for mobile)

ऐसे बहुत से popular free images site है जिनकी मदद से आप अपने mobile पर ही images download कर सकते है .जिनमे से एक है pixabay, जिसने हाल ही में अपने mobile app दोनों ही platforms ,android और IOS के लिए launch किये है .इसका प्रयोग करके आप १० लाख से भी ज़्यादा, बेहतर quality और free images अपने एक click पर ही पा सकते है.

Pixabay की Free Images App : Android और IOS के लिए

पहले मोबाइल के मदद से free images ढूढ़ना आसान नहीं होता था लेकिन pixabay के मोबाइल आप के साथ लाखो लोग अब अपने फ़ोन से ही free images पा सकते है बस एक बार आप इस APP को download कर ले फिर इसे use करना बहुत आसान है.

आप को सबसे पहले अपने आप को रजिस्टर कर लेना है जिसमे कुछ ही second लगेंगे और फिर उसके बाद आप इस App का इस्तमाल कर सकते है यहाँ पर बेहतर quality की images मिल जाएगी और वो भी CCO (Creative Commons Zero) license के साथ . यह एक BLOGGER के लिए अच्छा साधन है images चुनने का.

Backlink क्या है,और SEO के लिए यह क्यों लाभदायक है.
अब इसके कुछ बढ़िया फीचर्स के बारे में भी जान लेते है

1. यह एक completely FREE है इसमें किसी भी प्रकार के distracting ads भी नहीं आते.

2. इसकी search blazing fast है और interface uses – friendly भी.

3. आप search results में swipes through कर सकते है.

4. one click पर IMAGES viewer , जोकि छोटी screen के लिए zooming के साथ optimized है.

5. images को आप like , favorite भी कर सकते है और आप IMAGES को अपने अनुसार manage भी कर सकते है.

6. आप यहाँ से directly image download करे और किसी भी sites को शेयर करे.

7. आप दूसरे users के साथ messages और comments के साथ connect हो सकते है.

8. हर किसी IMAGES के लिए आप camera information भी देख सकते है.

UC NEWS पर न्यूज़ पोस्ट करके पैसे कैसे कमाएं

India में Google Adsense कैसे Pay करता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *